समाचार ब्यूरो
11/08/2023  :  17:39 HH:MM
लौडरहिल में शृंखला बराबर करने उतरेगा भारत
Total View  725


लौडरहिल- गयाना में तीसरा टी20 जीतकर पांच मैचों की शृंखला को जीवंत रखने के बाद भारतीय टीम शनिवार को यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में वेस्ट इंडीज को हराकर सीरीज बराबर करने उतरेगी।

वेस्ट इंडीज में उतार-चढ़ाव भरे दौरे के बाद दोनों टीमें अमेरिका रवाना हुई हैं, जहां दो टी20 मैचों के साथ भारत का विंडीज दौरा खत्म होगा। इस दौरे के सीमित ओवर मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। भारत ने टी20 सीरीज की शुरुआत दो हार के साथ की, हालांकि युवा प्रतिभावान बल्लेबाज तिलक वर्मा का प्रदर्शन टीम के लिये एक सकारात्मक पहलू रहा। तिलक इस सीरीज के 39, 51 और 49 नाबाद के स्कोर बना चुके हैं। तिलक के प्रदर्शन के कारण उन्हें एकदिवसीय विश्व कप में ले जाने की चर्चाएं हो रही हैं और सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के महत्व को देखते हुए वह शनिवार को भी बल्ले से अहम योगदान देना चाहेंगे।
तीसरे टी20 में जहां सूर्यकुमार यादव ने अपने रंग में वापसी की, वहीं कुलदीप यादव ने भी अपने अनुशासनपूर्ण प्रदर्शन को जारी रखा। कुलदीप ने कैरिबियाई पिचों पर अपनी फिरकी से मेज़बान टीम के बल्लेबाजों को एकदिवसीय और टी20 दोनों शृंखलाओं में परेशान किया, हालांकि बल्लेबाजों के लिये मददगार लौडरहिल की पिच पर गेंदबाजी करना उनके लिये बड़ी चुनौती होगी।
भारत ने इस मैदान पर सिर्फ एक मुकाबला खेला है। साल 2016 में जब भारत और वेस्ट इंडीज इस मैदान पर उतरे थे तब भारतीय टीम को एक रन की हार का सामना करना पड़ा था। उस समय केएल राहुल ने 51 गेंदों पर नाबाद 110 रन और रोहित शर्मा ने 28 गेंद पर 62 का योगदान दिया था।
भारत अगर शनिवार को बड़ी हार का स्वाद नहीं चखना चाहता तो सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल के बल्ले को बोलना होगा। अपने टेस्ट करियर की धमाकेदार शुरुआत करने वाले यशस्वी जायसवाल टी20 में भी बड़े स्कोर बनाकर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेंगे।
दूसरी ओर, भारत को अंतिम ओवरों की गेंदबाजी में भी सुधार करना होगा। अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में महंगे रहे हैं। तीसरे टी20 में भी अर्शदीप ने तीन ओवर में बिना कोई विकेट लिये 33 रन दिये थे। लौडरहिल में भारतीय गेंदबाजी का प्रदर्शन बहुत हद तक अर्शदीप पर निर्भर करेगा और वह खुद भी बेहतर यॉर्करों के साथ अनुशासनपूर्ण गेंदबाजी करना चाहेंगे।
मेज़बान शहर में मैच वाले दिन बारिश की संभावना न के बराबर है। इस मैदान पर आयोजित 14 मुकाबलों में से 11 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को दो बार विजय मिली है। कप्तान हार्दिक पांड्या अगर टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी चुनकर अपनी जीत की संभावनाओं को मज़बूत करना चाहेंगे, ताकि शृंखला 2-2 से बराबर कर सकें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   191925
 
     
Related Links :-
विश्व चैंपियनशिप : निशिमोतो से भिड़ेंगे किदांबी, सिंधु को मिला बाई
हॉकी इंडिया लीग के वित्तीय मॉडल को मिली मंज़ूरी
विश्व कप की दौड़ से बाहर नहीं हैं विलियम्सन
आयुष, उन्नति करेंगे विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारत की अगुवाई
ऑस्ट्रेलिया ओपन : क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे किदांबी, प्रियांशु
बांदा ने किया महिला विश्व कप का 1000वां गोल
क्रिकेट की पिच पर लौटे प्रसिद्ध कृष्णा
भारत ने स्पेन से खेला रोमांचक ड्रॉ
करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंचे सिराज
एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के लिये 18-सदस्यीय टीम घोषित