Breaking News
पूरी दिल्ली समेत वार्ड 64 पीतमपुरा में भी चलाया गया पोल खोल अभियान  |  दिल्ली में जलजमाव रोकने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है केजरीवाल सरकार, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए की समीक्षा बैठक  |  स्केटिंग क्लास के सचिव प्रदीप रावत की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एसएमबी इंटर कॉलेज में स्केटिंग का स्पेशल समर कैम्प  |  केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को जल्द देगी 100 और मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात, डिप्टी सीएम ने बैठक कर मोहल्ला क्लीनिकों को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश  |  माननीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने 1 करोड़ ‘डिजिटल वर्क फोर्स’ तैयार करने के लिए ‘डिजिटल स्किलिंग’ प्रोग्राम की शुरुआत  |  मुंबई का सबसे बड़ा बीटूबी कपडे का फेयर २९ और ३० जून २०२२ को होटल सहारा स्टार में आयोजित होगा  |  केवाईएस ने सेंट स्टीफंस कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक स्टीफंस कॉलेज में दाखिले के इंटरव्यू लेने के भेदभावपूर्ण फैसले के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन!  |  हिन्दूराव अस्पताल में ज़म ज़म फाउन्डेशन ने शुरू किया वरिष्ठ नागरिक सेवा स्टॉल  |  

अपराध

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से जीप के टकराने से 8 लोगों की मौत, कई घायल
 
दिल्ली: एक ही परिवार के तीन लोगों की घर में मिली लाश! हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस
 
सीएम योगी के गोरखपुर में ट्रिपल मर्डर से सनसनी! सिरफिरे ने युवती और उसके मां-बाप को उतारा मौत के घाट
 
उत्तर प्रदेश में एक और अन्नदाता ने तोड़ा दम, पेड़ से लटका मिला किसान का शव, जांच में जुटी पुलिस
 
यूपी में चुनावी सरगर्मियों के बीच दिल दहला देने वाली खबर आई सामने! दलित लड़की से रेप के बाद खिलाया जहर
 
मथुरा जेल में गैंगवार: आठ चश्मदीद गवाह बयान से मुकरे, अदालत ने सभी 14 आरोपियों को किया बरी
उत्तर प्रदेश में मथुरा की जिला जेल में सात वर्ष पूर्व हुई गैंगवॉर के सभी 14 आरोपियों को सत्र अदालत ने आरोप मुक्त कर दिया और उन्हें रिहा करने के आदेश दे दिए। वारदात के सभी आठ चश्मदीद गवाह बयान से मुकर गए थे जिसके कारण अदालत को सबूत नहीं मिल सके। गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश ब्रजेश मावी की हत्या के आरोपी राजेश टोटा सहित उसके कई साथी जेल में बंद थे। इसी दौरान 17 जनवरी 2015 को राजेश टोटा और जेल में बंद ब्रजेश मावी के साथियों के बीच गैंगवॉर हो गई। इस गैंगवॉर में जेल के एक बंदी की मौत हो गई।
 
शराब पीने से तीन की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, दो गिरफ्तार, तीन कर्मचारी सस्पेंड
यूपी के आजमगढ़ जिले की फूलपुर तहसील के माहुल नगर पंचायत इलाके में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी तथा लगभग एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सभी लोगों ने देशी शराब की सरकारी दुकान से शराब खरीदी थी। इस मामले में दुकान के दो सेल्समैन को गिरफ्तार किया गया है और आबकारी विभाग के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।
 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज
यूपी में तीसरे चरण के मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर मीडिया से बातचीत करने के मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।
 
चोरी के समान के साथ दो गिरफ्तार
नोएडा, 20 फरवरी पुलिस ने चोरी के सामान के साथ के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सूचना मिलने पर टैम्पू स्टैंड गढ़ी चौखंडी से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
 
ट्रक से टकराई बारातियों से भरी पिकअप, चार की मौत, छह लोग घायल
यूपी के ललितपुर के महरौनी थानाक्षेत्र अंतर्गत बारातियों से भरी पिकअप व ट्रक की जोरदार भिड़ंत मे चार लोगों की मौत हो गई है और छह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात हुई इस दुर्घटना में दूल्हे के भाई सहित चार लोगों की मौत हो गयी है और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। कोतवाली पाली से बृजेन्द्र बुनकर की बारात कोतवाली महरौनी के ग्राम खटोरा जा रही थी, इसमें एक पिकअप गाड़ी में दस बारातियों के अलावा पांच लोग ढोल बजाने वाले सवार थे।
 
अयोध्या में आपस में भिड़े सपा और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थक, कई गाड़ियों में तोड़फोड़
अयोध्या। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दौरान अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशियों के समर्थक शुक्रवार को आपस में भिड़ गए।
 
12 मार्च को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
मेरठ (सू0वि0)सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मेरठ अन्जू काम्बोज ने बताया कि दिनांक 12 मार्च 2022 दिन शनिवार को जनपद न्यायाधीष/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता मंे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जन सामान्य को आपसी सुलह एव समझौते के आधार पर सस्ता व सुलभ न्याय उपलब्ध कराने के उद्देष्य से राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाता है।
 
विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के विरूद्ध 47,866 छापों में 4,474 मुकदमे दर्ज
श्री संजय आर0 भूसरेड्डी] अपर मुख्य सचिव] आबकारी द्वारा अवगत कराया गया कि विधान सभा सामान्‍य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत अवैध मदिरा के निर्माण] बिक्री एवं तस्करी के विरूद्ध प्रदेश स्‍तर पर दिनांक 05.01.2022 से 31.03.2022 विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आबकारी] पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीमें गठित कर अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के अड्डों के विरूद्ध लगातार छापेमारी की जा रही है। साथ ही विभाग द्वारा तस्करी की रोकथाम के लिये चेकपोस्टों व राष्ट्रीय/राज्य राजमार्गों पर निरन्तर चेकिंग कार्य किया जा रहा है।
 
एसटीएफ उ0प्र0 को मिली बड़ी सफलता- 50,000 रू का इनामी मुतभेड़ में ढेर
ज़िला अम्बेडकर नगर आज दिनांक 29.01.2022 को प्रातः लगभग 06 बजे के लगभग जनपद गोण्डा के परसपुर थानाक्षेत्र डेहरास अंतर्गत परसपुर-नवाबगनज मार्ग पर हुयी मुठभेड़ में घायल हुआ, जिसे अस्पताल पहुचने पर चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित किया गया।
 
लड़का और लड़की ने यमुना में लगाई छलांग
नोएडा कालिंदी कुंज यमुना के पुल से एक लड़का और लड़की ने यमुना में लगाई छलांग, नोएड़ा दिल्ली पुलिस जांच में जुटी,नोएड़ा पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है, युवकी की हुई मौत, पुलिस द्वारा युवक की करी जा रही है तलाश,युवती का शव नदी से निकाला गया बाहर,नदी में युवक की तलाश जारी,प्रेम प्रसंग के चलते नदी में कूदने की आशंका, युवक की तलाश में जुटे गोताखोर,दिल्ली और नोएडा पुलिस ने सर्च ऑपरेशन किया शुरू,गाड़ी से आए थे दोनों युवक युवती,कार किनारे खड़ी करके लगाई नदी में छलांग,थाना सेक्टर 126 स्थित कालिंदी कुंज पुल की घटना
 
डीजीजीआई गुरुग्राम के अधिकारियों ने 491 करोड़ रुपये के जाली इनपुट टैक्स क्रेडिट चालान जारी करने वाली 93 फर्जी फर्मों के सांठगांठ का भंडाफोड़ किया, एक गिरफ्तार
जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की गुरुग्राम जोनल यूनिट (जीजेडयू) ने 18 जनवरी, 2022 को जीएसटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक व्यक्ति को जाली दस्तावेजों के आधार पर कई फर्जी फर्म चलाने और धोखाधड़ी करते हुए 491 करोड़ रुपये की आईटीसी जारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
 
अवैध शराब बरामद होने पर 5 अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत करते हुये जेल भेजा।
आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों के क्रम में व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के नेतृत्व में आबकारी विभाग लगातार एक्शन में।* *विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को दृष्टिगत रखते हुये अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग एवं पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया गहन सर्च अभियान।* *दविश के दौरान अवैध शराब बरामद होने पर 5 अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत करते हुये जेल भेजा।
 
डीजीजीआई गाजियाबाद के अधिकारियों ने 3,100 करोड़ रुपये से अधिक के जाली बिलों का फर्जीवाड़ा करने वाली 275 फर्जी फर्मों का भंडाफोड़ किया
वस्तु एवं सेवा कर आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई), गाजियाबाद क्षेत्रीय इकाई ने एक ऐसे सिंडीकेट का भंडाफोड़ किया है, जो फर्जी फर्में बनाकर जाली बिल जारी करता था। इस फर्जीवाड़े में यह सिंडीकेट बिना कोई माल भेजे या सेवा दिये ही जीएसटी रिफंड को भुना लेता था।
 
थाना इकोटेक 3 पुलिस द्वारा 02 लुटेरे अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से अवैध अस्लाह , घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व लूटे गये 28000/- रूपये बरामद
थाना- इकोटेक 03 पुलिस द्वारा दिनांक 22.01.2022 को हिन्डन पुल के पास से अभियुक्त -1. विपिन नागर पुत्र स्व0 भोपाल निवासी मन्दिर वाली गली न0 3 सुत्याना थाना इकोटेक 3 जनपद गौतमबुद्धनगर 2- अभि0 अमर सिंह पुत्र सुरेन्द्र बाल्मीकि निवासी बाल्मीकि बस्ती गली न0 1 सुत्याना थाना इकोटेक 3 जनपद गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त 02 अवैध तमंचे 315 बोर मय दो-दो जिन्दा कारतूस व लूट मे प्रयुक्त मोटर साइकिल स्पलैण्डर न0 यूपी 16 बीएन 8869 व लूटे गये 60,000 रूपये में से 28,000/- रू0 नकद बरामद किये गये है।
 
भारत द्वारा पाकिस्तान से फर्जी खबरें फैलाने वाले संगठनों पर बड़ी कार्रवाई की गई
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 35 यूट्यूब आधारित समाचार चैनल और 2 वेबसाइट को ब्ल़ॉक करने का आदेश जारी किया है, जो डिजिटल मीडिया पर समन्वित रूप से भारत विरोधी फर्जी खबरें फैलाने में लिप्त थे। मंत्रालय द्वारा ब्लॉक किए गए यूट्यूब खातों के कुल सब्सक्राइबरों की संख्या 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा थी और उनके वीडियोज के व्यूज 130 करोड़ थे। इसके अलावा, सरकार ने इंटरनेट पर भारत विरोधी दुष्प्रचार करने में शामिल होने पर दो इंस्टाग्राम अकाउंट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।
 
previous123next