Breaking News
पूरी दिल्ली समेत वार्ड 64 पीतमपुरा में भी चलाया गया पोल खोल अभियान  |  दिल्ली में जलजमाव रोकने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है केजरीवाल सरकार, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए की समीक्षा बैठक  |  स्केटिंग क्लास के सचिव प्रदीप रावत की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एसएमबी इंटर कॉलेज में स्केटिंग का स्पेशल समर कैम्प  |  केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को जल्द देगी 100 और मोहल्ला क्लीनिकों की सौगात, डिप्टी सीएम ने बैठक कर मोहल्ला क्लीनिकों को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश  |  माननीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने 1 करोड़ ‘डिजिटल वर्क फोर्स’ तैयार करने के लिए ‘डिजिटल स्किलिंग’ प्रोग्राम की शुरुआत  |  मुंबई का सबसे बड़ा बीटूबी कपडे का फेयर २९ और ३० जून २०२२ को होटल सहारा स्टार में आयोजित होगा  |  केवाईएस ने सेंट स्टीफंस कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक स्टीफंस कॉलेज में दाखिले के इंटरव्यू लेने के भेदभावपूर्ण फैसले के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन!  |  हिन्दूराव अस्पताल में ज़म ज़म फाउन्डेशन ने शुरू किया वरिष्ठ नागरिक सेवा स्टॉल  |  

मनोरंजन

प्रियंका चोपड़ा ने पूल में नहाते हुए शेयर कर दीं ऐसी तस्वीरें, 39 की उम्र में हॉटनेस से बढ़ा दिया इंटरनेट का पारा
 
तीन युगों को सैंडविच की तरह मिलाकर RRR परोस गए राजमौली
 
बसंत आयो रे" विषय पर ऑनलाइन गोष्ठी सम्पन्न
गाजियाबाद,वीरवार 3 फरवरी 2022,केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के तत्वावधान में "बसंत आयो रे" विषय पर ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया । यह कोरोना काल में 347 वां वेबिनार था।गीत संगीत से सबने उल्लास पर्व बसंत ऋतु का अभिनंदन किया।
 
पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री के संदेश का मूल पाठ
पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री के संदेश का मूल पाठ
 
पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री के संदेश का मूल पाठ
पंडित जसराज कल्चरल फाउंडेशन के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री के संदेश का मूल पाठ
 
गणतंत्र दिवस समारोह का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण
अब जबकि भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष के उत्सव के रूप में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, दूरदर्शन द्वारा इस वर्ष के गणतंत्र दिवस का प्रसारण न केवल बड़े पैमाने पर होगा, बल्कि अनूठी विशेषताओं से लैस भी होगा। भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय वायु सेना 75 विमानों के विशाल बेड़े के विभिन्न करतबों के सीधे प्रसारण के साथ-साथ फ्लाई -पास्ट के नए पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं।
 
नेताजी सुभाष जयंती पर राष्ट्रीय कवि गोष्ठी सम्पन्न
आर्य युवक परिषद् के तत्वावधान में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर "राष्ट्रीय कवि गोष्ठी" का ऑनलाइन आयोजन किया गया। वीर रस के कवियों ने समा बांध दिया।कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने की व कुशल संचालन नरेन्द्र आहुजा विवेक ने किया । यह कोरोना काल में 342 वां वेबिनार था।
 
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत संस्कृति मंत्रालय कल राष्ट्रीय बालिका दिवस पर रंगोली उत्सव 'उमंग' का आयोजन करेगा
देश भर में 50 से अधिक विशेष स्थानों पर भागीदार टीमें रंगोली की सजावट करेंगी
 
न्यूजऑनएयर रेडियो लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग
नवीनतम न्यूजऑनएयर रेडियो विभिन्न आयु समूहों के श्रोताओं के लिए लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग मापन से पता चलता है कि वैश्विक श्रोताओं में से एक तिहाई से अधिक श्रोता (भारत को छोड़कर) 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में हैं, जो दुनिया भर में युवाओं के बीच न्यूजऑनएयर ऐप की भारी लोकप्रियता की पुष्टि करता है।
 
अभिनेता धनुष ने सोमवार को अपनी फिल्म निर्माता पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत से शादी के 18 साल बाद अलग होने की घोषणा की।
धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत हमेशा प्रशंसकों के पसंदीदा रहे हैं। रजनीकांत की बड़ी बेटी ऐश्वर्या की शादी 18 साल पहले धनुष से हुई थी। दक्षिण फिल्मों के अभिनेता धनुष ने सोमवार को अपनी फिल्म निर्माता पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत से शादी के 18 साल बाद अलग होने की घोषणा की।
 
प्रधानमंत्री ने भारत रत्न एमजीआर को उनकी जयंती पर स्मरण किया
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत रत्न एमजीआर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः
 
बार्क द्वारा ‘समाचार विधा’ के लिए टेलीविजन दर्शक मापन रेटिंग की बहाली
टीआरपी समिति की रिपोर्ट और भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की सिफारिश दिनांक 28.04.2020 को ध्‍यान में रखकर मेसर्स ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने अपनी प्रक्रियाओं, प्रोटोकॉल, निगरानी व्‍यवस्‍था में संशोधन किया है और नियमन के स्‍वरूप, इत्‍यादि में परिवर्तन शुरू किया है। स्वतंत्र सदस्यों को शामिल करने के लिए बोर्ड और तकनीकी समिति का पुनर्गठन कार्य भी बार्क द्वारा शुरू किया गया है। एक स्थायी निगरानी समिति का भी गठन किया गया है। डेटा के लिए एक्सेस प्रोटोकॉल को नया रूप दिया गया है और सख्‍त बनाया गया है।
 
आकाशवाणी एफएम सेवाओं पर स्थानीय कार्यकमों का प्रसारण
प्रयागराज, वाराणसी, रोहतक, जयपुर, जोधपुर और उदयपुर आकाशवाणी केंद्रों पर स्थानीय/क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यकमों के प्रसारण की उचित अहमियत सुनिश्चित करने के लिए आकाशवाणी ने इन केंद्रों को निर्देश दिया है कि वे केंद्र से शुरू होने वाले प्राथमिक चैनल को अवश्‍य प्रसारित करें, ताकि विशेष शहर/कस्बे/क्षेत्र से संबंधित स्थानीय सामग्री भी एफएम पर उपलब्ध हो सके।
 
म्यूजिक ने ही बचाये रखा दुनिया को डिप्रेशन और तनाव से
'मजनू' गीत की लांचिंग के मौके पर मीका से जब पूछा गया कि वह पार्टी और डांस नंबर्स पर ही इतना क्यों जोर देते हैं, तो उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओवरऑल सेहत के लिए मनोरंजन उतना ही जरूरी है जितना कि पौष्टिक भोजन, ऑक्सीजन और एक्सरसाइज।
 
2021 में प्रसार भारती - डिजिटल/टीवी के दर्शकों की संख्या के बारे में प्रमुख तथ्य
वर्ष 2021 समाप्त होने वाला है, ऐसे में आइए एक नज़र डालते हैं कि प्रसार भारती ने दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो के अपने दो नेटवर्क के माध्यम से दर्शकों की पसंद के कंटेंट पेश करते हुए देश के कोने-कोने में लोगों से कैसे संपर्क स्थापित किया, कैसे लोगों को आवश्यक जानकारी दी और कैसे उनका मनोरंजन किया तथा कैसे दर्शकों व श्रोताओं को वहाँ की क्षेत्रीय भाषाओं और बोलियों में कार्यक्रम पेश किये।
 
वाराणसी में पहली बार होने वाले 03 दिवसीय फिल्म महोत्सव और यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को मिलेगी नई दिशा-राजू श्रीवास्तव
वाराणसी। उत्तर भारत के धार्मिक और सांस्कृतिक केन्द्र के रूप में पहचानी जानी वाली काशी नगरी में पहली बार होने वाला काशी फिल्म महोत्सव दुनिया में अपनी पहचान बनाने जा रहा है। भगवान शिव की नगरी में आज शुक्रवार को तीन दिवसीय काशी फिल्म महोत्सव का शुभारंभ हो गया।
 
इटावा के लाड़ले कवि गिरेन्द्रसिंह भदौरिया "प्राण" का सिवनी के अ.भा. कवि सम्मेलन में इकतरफा जलवा
वंश मोर वंश मोर व श्रोताओं की तालियों की गड़गड़ाहट अस्वस्थ कवि गिरेन्द्र सिंह भदौरिया "प्राण" इन्दौर को मंच से हटने नहीं दे रही थीं ऐसे में श्री भदौरिया ने भी जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए खड़े होकर तो कभी कुर्सी पर बैठ कर लगभग सवा घण्टे जानदार और अविस्मरणीय कविता पाठ किया।
 
सुपरनैचुरल ड्रामा सीरीज़ ‘नयन-जो वेखे अनवेखा’ की घोषणा की
भारतीय टेलीविजन उद्योग दशकों से पारिवारिक ड्रामा, पीरियड ड्रामा, कॉमेडी का हवाला देते हुए कई शैलियों को प्रस्तुत कर रहा है। अब ज़ी पंजाबी के निर्माताओं ने अपने दर्शकों को एक अलौकिक थ्रिलर ड्रामा ‘नयन– जो वेखे अनवेखा‘ के साथ मनोरंजन का फैसला किया है। इस मिस्ट्री-फिक्शन जॉनर के बीच टीवी इंडस्ट्री के लिए भी एक नया आकर्षण है।
 
एक्टर सलमान खान को शनिवार को सांप ने काट लिया। एक्टर को मुंबई के कामोथे इलाके में स्थित अस्पताल में रात 3 बजे भर्ती कराया गया।
एक्टर सलमान खान को शनिवार को सांप ने काट लिया। एक्टर को मुंबई के कामोथे इलाके में स्थित अस्पताल में रात 3 बजे भर्ती कराया गया।
 
रश्मि देसाई सहित अपनी खास दोस्तों संग अंकिता लोखंडे ने की बैचलरेट पार्टी, जमकर की मस्ती
अभिनेत्री अंकिता लोखंडे 12 दिसंबर 2021 को अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शादी से कुछ दिन पहले होने वाली दुल्हन ने एक बैचलरेट पार्टी की मेजबानी की, जिसमें उनकी इंडस्ट्री की खास फीमेल फ्रेंड शामिल हुई। मृणाल ठाकुर, माही विज, अपर्णा दीक्षित और मिष्टी त्यागी, रश्मि देसाई, सृष्टि रोडे, जिनके पैर में चोट लगी थी, अपनी बेस्टी की पार्टी के लिए प्लास्टर लगा कर पहुंची। अंकिता ने अपने डांसिंग शूज़ पहने और नाइट आउट पर डांस किया।