समाचार ब्यूरो
09/08/2023  :  19:00 HH:MM
विश्व कप की दौड़ से बाहर नहीं हैं विलियम्सन
Total View  577


क्राइस्टचर्च- दाहिने घुटने की सर्जरी से उभर रहे न्यूज़ीलैंड के सीमित ओवर कप्तान केन विलियम्सन फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में जगह नहीं बना सके हैं, हालांकि कोच गैरी स्टीड का मानना है कि वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिये फिट हो जायेंगे।


स्टीड ने इंग्लैंड दौरे के लिये टीम की घोषणा करते हुए कहा, "हम सही चिकित्सीय सलाह लेने के लिये अपनी क्षमता में सब कुछ करेंगे। हम उन्हें (विश्व कप के लिये भारत) ले जाने से पहले सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह पूरी तरह फिट हैं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी।"

विलियम्सन ने 31 मार्च को चोट लगने के बाद से कोई मैच नहीं खेला है, हालांकि न्यूजीलैंड के पास एकदिवसीय विश्व कप के लिये टीम घोषित करने के लिये पांच सितंबर तक का समय है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार कोई भी टीम 28 सितंबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती है।

स्टीड ने कहा, "केन दिन-प्रतिदिन, सप्ताह-दर-सप्ताह प्रक्रिया पर बहुत काम कर रहा है। हम उसके साथ स्पष्ट और सावधान रहे हैं कि हम बहुत आगे के बारे में न सोचें। उसने वैसी ही प्रगति की है जैसी हमें उम्मीद थी।"

उन्होंने कहा, "आपको घुटने की चोट के साथ सावधानी बरतनी होती है। जैसा कि मैंने कहा, हम कोशिश करेंगे और लगभग तीन सप्ताह के समय में निर्णय लेने में हमारी मदद करने के लिये जितना संभव हो सके केन के आसपास चिकित्सा विशेषज्ञों को बुलायेंगे।"

विलियम्सन की अनुपस्थिति में टॉम लैथम इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। अगर विलियम्सन विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाते तो शीर्ष आयोजन में भी कीवी टीम की कमान लैथम के हाथों में ही होगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   700742
 
     
Related Links :-
लौडरहिल में शृंखला बराबर करने उतरेगा भारत
विश्व चैंपियनशिप : निशिमोतो से भिड़ेंगे किदांबी, सिंधु को मिला बाई
हॉकी इंडिया लीग के वित्तीय मॉडल को मिली मंज़ूरी
आयुष, उन्नति करेंगे विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारत की अगुवाई
ऑस्ट्रेलिया ओपन : क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे किदांबी, प्रियांशु
बांदा ने किया महिला विश्व कप का 1000वां गोल
क्रिकेट की पिच पर लौटे प्रसिद्ध कृष्णा
भारत ने स्पेन से खेला रोमांचक ड्रॉ
करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंचे सिराज
एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के लिये 18-सदस्यीय टीम घोषित