समाचार ब्यूरो
11/08/2023  :  15:36 HH:MM
वेस्ट बैंक में इजरायली हमला , एक फिलिस्तीनी की मौत, 8 घायल
Total View  667


रामल्ला- उत्तरी वेस्ट बैंक के फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर तुल्करम में इजरायली सैनिकों के साथ हुए झड़प में शुक्रवार को एक फिलिस्तीनी की मौत हो गई जबकि अन्य लोग आठ घायल हो गए।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि झड़प के दौरान इजरायली सैनिकों की गोली लगने से 24 वर्षीय महमूद जराद की मौत हो गई। गोलीबारी में आठ अन्य फिलिस्तीनी घायल हो गए और सभी को तुल्करम के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजरायली सेना ने इजरायल के खिलाफ हमलों में शामिल वांछित फिलिस्तीनियों की गिरफ्तारी के लिए रात भर शरणार्थी शिविर पर हमला किया। इजरायली सैनिकों ने शरणार्थी शिविर के दर्जनों घरों पर छापा मारा और 10 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच भयंकर संघर्ष हुआ।
इजरायली रेडियो ने कहा कि इजरायली सेना की एक टीम ने नियमित सुरक्षा गतिविधि के भाग के रूप में तुल्करम शरणार्थी शिविर पर छापा मारा और इस कार्यवाही के दौरान फिलिस्तीनी बंदूकधारियों और इजरायली सेना ने एकदूसरे पर गोलीबारी की।
इजरायली सेना पूरे वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी कस्बों और शहरों में प्रतिदिन छापेमारी कर रही है, जिससे इजरायल के खिलाफ हमलों को अंजाम देने या योजना बनाने वाले फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया जा सके।
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी के बाद से, फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों में 27 लोग मारे जा चुके हैं, जिनमें से अधिकांश इजरायली हैं जबकि बच्चों, महिलाओं सहित 200 से ज्यादा फिलिस्तीनी इजरायली सैनिकों और अधिवासियों द्वारा मारे जा चुके हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4509103
 
     
Related Links :-
भारत की विकास यात्रा में सहभागी बनें ब्रिक्स के राष्ट्र: मोदी
जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया का संयुक्त नौसैनिक अभ्यास
अमेरिकी सैनिक ट्रैविस किंग अवैध रूप से पहुंचा उत्तर कोरिया
विकासशील देश बंगलादेश के विकास मॉडल का कर सकते है अनुसरण : विश्व बैंक
बंगलादेश: मूसलाधार वर्षा में बाढ़ व भूस्खलन से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
रूसी मिसाइल हमले में यूक्रेन के सात नागरिकों की मौत
पाकिस्तान में बस-डंपर की टक्कर में 04 की मौत, 18 घायल
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तीन साल की सजा
ट्विटर के भुगतान वाले ग्राहक ही विज्ञापन राजस्व के पात्र : मस्क
सुनक संरा महासभा की बैठक में रह सकते हैं अनुपस्थित